NDTV Khabar

दुबई से घर पहुंचा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर, आज साढ़े 3 बजे होगा अंतिम संस्कार

Sridevi Funeral: श्रीदेवी का अंतिम संस्कार आज दोपहर साढ़े तीन बजे विले पार्ले के सेवा समाज शव दाह गृह में किया जाएगा. इस बात की जानकारी परिवार से जुड़े सूत्रों ने दी है.

1KShare
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुबई से घर पहुंचा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर, आज साढ़े 3 बजे होगा अंतिम संस्कार

Sridevi Death: 54 की उम्र में दुनिया से अलविदा कह गईं श्रीदेवी

खास बातें

  1. श्रीदेवी की मौत बाथटब में डूबने से हुई
  2. श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई पहुंच चुका है
  3. अनिल कपूर के घर श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे सेलेब्स
नई दिल्ली: दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई पहुंच चुका है. बोनी कपूर के भाई और फिल्म अभिनेता अनिल कपूर मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे थे. श्रीदेवी का पार्थिव शरीर उनके लोखंडवाला स्थित घर लाया गया. उनके घर पर काफी भीड़ जमा हो गई है. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार श्रीदेवी का अंतिम संस्कार आज दोपहर साढ़े 3 बजे विले पार्ले के सेवा समाज शव दाह गृह में किया जाएगा. वहीं, श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को आज सुबह साढ़े 9 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक मुंबई के सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की दुबई के होटल के बाथटब में गिरकर डूबने से हुई मौत की जांच पूरी होने के बाद मामले को बंद कर दिया गया है. दुबई अभियोजक ऑफिस ने इस बात की घोषणा की थी. इसके बाद श्रीदेवी का पार्थिव शरीर उनके परिवारवालों को सौंपा गया था. इसके बाद उनका पार्थिव शरीर चार्टड प्लेन से मुंबई भेजा लाया गया था. श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी को दुबई में हुआ था. 
   
Sridevi Death: 'श्रीदेवी को नापंसद करती थीं उनकी सास, सरेआम मारा था पेट में घूंसा'

मालूम हो कि, शनिवार शाम फिल्म निर्माता और पति बोनी कपूर के साथ सरप्राइज डिनर डेट से पहले दुबई के होटल जुमैरा अमीरात टॉवर्स में श्रीदेवी की अचानक हुई मौत के मामले में एक नया मोड़ आया है. फॉरेंसिक रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी मौत बाथरूम में चक्कर आने पर बाथटब में गिरने से डूबकर हुई. इस खुलासे के कारण ही उनके शव को भारत वापस लाने में देरी हो रही है. 
 
Updates...

>> बोनी कपूर के बेटे और अभिनेता अर्जुन कपूर मंगलवार सुबह दुबई के लिए रवाना हुए थे. गल्फ न्यूज के मुताबिक, श्रीदेवी के सौतेले बेटे अर्जुन दुबई पहुंच चुके हैं.  >> दुबई पुलिस इस मामले में होटल जुमैरा अमीरात टॉवर्स के स्टाफ और दूसरे लोगों से पूछताछ कर रही है.

>> दुबई पुलिस ने इस मामले में श्रीदेवी के पति बोनी कपूर का बयान दर्ज कर लिया है.

>> यूएई में भारत के राजदूत नवदीप सूरी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि दुबई पुलिस एक और 'मंजूरी' मिलने के बाद ही शव सुपुर्द कर सकती है. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि किस तरह की 'मंजूरी' की जरूरत है. सूरी ने कहा, 'यह उनकी आंतरिक प्रक्रिया है. हम नहीं जानते.' 

>> दुबई सरकार ने ट्विटर पर लिखा कि पुलिस ने मामला 'दुबई लोक अभियोजन' को सौंप दिया है जो इस तरह के मामलों में अपनायी जाने वाली कानूनी प्रक्रिया का पालन करेगा.

>> यूएई में भारत के एम्बैसेडर नवदीप सूरी ने श्रीदेवी की असमय मौत की वजहों को लेकर लगाई जा रही अटकलों को खारिज करते हुए कुछ ट्वीट किए हैं. उन्होंने लिखा है, श्रीदेवी की अचानक मौत में मीडिया की दिलचस्पी की बात समझी जा सकती है. लेकिन अटकलबाजी से कोई मदद नहीं मिलने वाली है. ध्यान रखें कि- 

1. हम स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर ये सुनिश्चित करने में लगे हैं कि पार्थिव शरीर जल्द से जल्द भारत भेजा जा सका. हम काम कर रहे हैं.
2. हम श्रीदेवी के परिवारवालों और शुभचिंतकों के साथ नियमित संपर्क में हैं. हम दुख की इस घड़ी में उनके साथ हैं.
3. पिछले ऐसे मामलों के अनुभव से पता चलता है कि प्रक्रिया पूरी होने में 2-3 दिन का समय लगता है.
4. मौत का कारण पता लगाने का काम विशेषज्ञों पर छोड़ देना चाहिए. अपनी जिम्मेदारी निभाएं.

>> श्रीदेवी के निधन की खबर सुनते ही उनके देवर और अभिनेता अनिल कपूर के घर बॉलीवुड सेलेब्स श्रद्धांजलि देने पहुंचे. रजनीकांत, कमल हासन, शाहरुख खान, वाहिरा रहमान, दीपिका पादुकोण, रेखा, रणवीर सिंह, माधुरी दीक्षित समेत कई सेलेब्स को अनिल कपूर के घर के बाहर देखा गया. 
rajinikanth ndtv
अनिल कपूर के घर पहुंचे रजनीकांत
shah rukh khan
श्रद्धांजलि देने पहुंचे शाहरुख खान.
श्रीदेवी और अनिल कपूर का आखिरी वीडियो, शादी में इस हिट गाने पर किया डांस

क्या कहती है फॉरेंसिक रिपोर्ट?
>> अभिनेत्री की मौत के मामले में एक नया मोड़ यह भी आया है कि फॉरेंसिक रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि उनके खून में शराब के अवशेष भी मिले हैं. साथ ही मीडिया की कुछ खबरों में दावा किया जा रहा है कि खून में शराब के अवशेषों की मात्रा ऊंचे स्तर पर पाई गई है.  >> फॉरेंसिक रिपोर्ट की तस्वीर को साझा करते हुए गल्फन्यूज ने कहा कि श्रीदेवी के खून में शराब के अवशेष पाए गए. साथ ही रिपोर्ट में उनका संतुलन खोने, बाथटब में गिरने और डूबने की बात कही गई है.

>> खलीजटाइम्स डॉट कॉम के मुताबिक, उनके शव को जल्द ही अल मुहैसना संलेपन केंद्र भेजा जाएगा और उसके बाद मुंबई के लिए रवाना किया जाएगा.

>> दुबई के आधिकारिक मीडिया ऑफिस ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट के मुताबिक, दुबई पुलिस ने मामले को दुबई पुलिस अभियोजन को हस्तांतरित कर दिया है, जो इस तरह के मामलों में नियमित रूप से कानूनी कार्यवाही करते हैं. 

>> गल्फन्यूज के एक अधिकारी ने बताया, "घटना के आस पास के हालात को नियत करने के लिए जांच अभी चल रही है, क्योंकि फॉरेंसिक रिपोर्ट कह रही है कि उनकी मौत सिर्फ डूबने से हुई है."

>> पुलिस घटना की कड़ी को जोड़ने का प्रयास कर रही है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि वास्तव में क्या हुआ था. 

>> विशेषज्ञों का मानना है कि इससे शव को वापस भेजने और अंतिम संस्कार में देरी हो सकती है.

श्रीदेवी की ‘दुर्घटनावश डूबने’ से हुई थी मौत, बोनी कपूर का बयान रिकॉर्ड किया गया, 10 बातें

जानें क्या हुआ था शनिवार की शाम?
>> मालूम हो कि, श्रीदेवी पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर के साथ पिछले कई दिनों से दुबई में भतीजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने गई थीं. शादी के फंक्शन खत्म होने के बाद श्रीदेवी दुबई में ही रूकी, जबकि उनकी बेटी और पति मुंबई लौट आए. खबरों में कहा जा रहा था कि शनिवार को अभिनेत्री अपने पति के साथ डिनर डेट पर जाने के लिए तैयार हो रही थीं. 

>> परिवार के करीबी सूत्र ने खलीज टाइम्स को बताया कि बोनी शनिवार को मुंबई से दुबई के लिए गए और जुमैराह अमीरात टॉवर हॉटल के उनके कमरे में करीब 5:30 बजे पहुंचे, ताकि उन्हें डिनर के लिए सरप्राइज दे सकें.

>> उन्होंने उन्हें उठाया और डिनर पर आमंत्रित करने से पहले दंपति ने करीब 15 मिनट तक बातचीत की.

>> सूत्र ने कहा कि फिल्म 'मॉम' स्टार उसके बाद वाशरूम गईं. करीब 15 मिनट बीतने के बाद जब श्रीदेवी बाहर नहीं आईं, तो बोनी ने उन्हें जांचने के लिए दरवाजा खटखटाया. जब उन्हें जवाब नहीं मिला तो उन्होंने जबरदस्ती दरवाजा खोला और पाया कि दिग्गज अभिनेत्री पानी से भरे टब में बेसुध पड़ी हैं.

>> उन्होंने कहा, "मैंने उन्हें जगाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं उठ सकीं. मैंने अपने एक दोस्त को बुलाया. इसके बाद हमने नौ बजे पुलिस को इस घटना की सूचना दी."

>> पुलिस और पैरामेडिक्स की टीम तुरंत मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.

टिप्पणियां
>> उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए फॉरेंसिक मेडिसिन के सामान्य विभाग भेजा गया था. 

VIDEO: बाथटब में डूबने से हुई श्रीदेवी की मौत! क्‍या दुबई पुलिस करेगी मौत की जांच?...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...
(इनपुट: IANS)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement