NDTV Khabar

यह क्‍या... फरहान अख्‍तर को जाना पड़ गया लखनऊ सेंट्रल जेल!

फरहान की यह फिल्म लखनऊ सेंट्रल जेल की पृष्ठभूमि पर आधारित है, जिसमें फरहान एक कैदी की भूमिका निभा रहे हैं, जो एक भोजपुरी गायक बनने की इच्छा रखता है.

176 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यह क्‍या... फरहान अख्‍तर को जाना पड़ गया लखनऊ सेंट्रल जेल!

खास बातें

  1. अपनी फिल्‍म 'लखनऊ सेंट्रल' का पोस्‍टर रिलीज करने पहुंचे लखनऊ सेंट्रल जेल
  2. फिल्‍म में भोजपुरी गायक बने नजर आएंगे फरहान
  3. फरहान ने इस फिल्‍म के लिए देखी हैं कई भोजपुरी फिल्‍में
नई दिल्‍ली: फरहान अख्‍तर लखनऊ सेंट्रल जेल पहुंचे हैं. नहीं, उन्‍हें किसी जुर्म में गिरफ्तार नहीं किया गया है, बल्कि वह यहां अपनी फिल्‍म 'लखनऊ सेंट्रल' के सिलसिले में पहुंचे हैं. फरहान अपनी आने वाली फिल्म में किशन मोहन गिरोत्रा की भूमिका निभा रहे हैं, जिसके लिए वह लखनऊ सेंट्रल जेल पहुंचे. यह फिल्म लखनऊ सेंट्रल जेल की पृष्ठभूमि पर आधारित है, जिसमें फरहान एक कैदी की भूमिका निभा रहे हैं, जो एक भोजपुरी गायक बनने की इच्छा रखता है. किशन मोहन गिरोत्रा की बड़ी हस्ती बनने की आकांक्षा थी, जिसने उन्हें बुरी परिस्थिति में फंसा दिया. मुरादाबाद के एक साधारण व्यक्ति, किशन मोहन गिरोत्रा गायक के रूप में बड़ा बनने का सपना संजोए हुए थे, लेकिन भाग्य को कुछ और ही मंजूर था. यानि उन्हें एक कथित उच्च प्रोफाइल हत्या का दोषी ठहराया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें लखनऊ सेंट्रल जेल भेज दिया जाता है.

यह भी पढ़ें: ''बादशाहो' के गाने में नजर आने वाली है सनी लियोन और इमरान हाशमी की सिजलिंग जोड़ी...

सोमवार को अभिनेता फरहान अख्तर ने अपनी आने वाली फिल्म 'लखनऊ सेंट्रल' की पहली झलक सोशल मीडिया पर अपने फैन्स के साथ साझा की. इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा करते हुए फरहान ने लिखा, "ये है किशन मोहन गिरहोत्रा... जेल में इसे 1821 बुलाते हैं." तस्वीर में फरहान एक तख्ती लिए नजर आ रहे हैं जिस पर लिखा है, नाम- किशन मोहन गिरहोत्रा, कैदी नं. -1821 दिनांक-24.7.2017. फिल्म में अभिनेता रवि किशन भी हैं, जिन्होंने पहले ही अपने हिस्से की शूटिंग पूरी कर ली है. फिल्म पहले से ही फिल्म सिटी में बनाए गए अपने विशाल जेल सेट के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है और इसकी शूटिंग पूरे जोर-शोर से चल रही है.
 
 

Ye hai Kishan Mohan Girhotra .. jail mein isse १८२१ bulaate hain. #Lucknow Central #firstlook #15september2017

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar) on



यह भी पढ़ें: VIDEO: काजोल और धनुष के वन-लाइनर्स से भरा है 'वीआईपी 2' का हिंदी ट्रेलर

फरहान ने इस फिल्‍म के किरदार को समझने के लिए काफी मेहनत की है. उन्‍होंने भोजपुरी सिनेमा को बेहतर समझने के लिए कुल मिला कर 20 भोजपुरी फिल्में देख ली है. फिल्‍म को और अपने करैक्टर को बेहतर समझने के लिए फरहान एक के बाद एक भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार मनोज तिवारी और रवि किशन की फिल्में देख रहे हैं.  

यह भी पढ़ें: 'कैटरीना कैफ ने पोस्‍ट किया ऐसा वीडियो की अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे आप...

फिल्म की टीम के करीबियों के अनुसार 'फरहान को चरित्र की गहराई में जाना पसंद है. उन्होंने भोजपुरी फिल्मों को स्वाद और पृष्ठभूमि को पकड़ने के लिए कई भोजपुरी फिल्म देख ली है.' सिर्फ यही फिल्‍म नहीं इससे पहले मिल्‍खा सिंह की बायोपिक 'भाग मिल्‍खा भाग' में एक धावक की तरह नजर आने के लिए फरहान अख्‍तर में काफी मेहनत की थी और इस फिल्‍म के लिए वह घंटों कसरत करते थे.

VIDEO: पिछले दिनों अपनी शॉर्ट फिल्‍म्‍स के लिए चर्चा में रहे फरहान नोटबंदी की भी तारीफ कर चुके हैं.



फिल्म का निर्देशन रंजीत तिवारी कर रहे हैं, जिसका निर्माण वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और एम्मे एंटरटेनमेंट और मोशन पिक्चर्स ने किया है. यह फिल्म 15 सितंबर को रिलीज होगी.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement