Coronavirus In India: कोरोना वायरस के आगरा में 6 नए संदिग्ध मिले, नोएडा में एक स्कूल के 40 छात्रों को आइसोलेशन में भेजा गया!

Coronavirus News Live Update: सोमवार को कोरोना वायरस दिल्ली में (Coronavirus In Delhi) और तेलंगाना में एक-एक मामले सामने आए थे. नोएडा के सेक्टर 135 स्थित श्रीराम मिलेनियम में पढ़ने वाले एक छात्र के अभिभावक के कोरोनावायरस (Coronavirus) से सोमवार को पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्कूल परिसर को दो दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया. कोरोना वायरस की वैसे तो अभी तक कोई वैक्सीन (Vaccine) नहीं है, लेकिन एहतियात बरतकर इसे कंट्रोल किया जा सकता है. कोरोना वायरस से अब भारत में भी दहशत देखी जा रही है. 

Coronavirus In India: कोरोना वायरस के आगरा में 6 नए संदिग्ध मिले, नोएडा में एक स्कूल के 40 छात्रों को आइसोलेशन में भेजा गया!

Coronavirus Update: भारत में कोरोना वायरस के सामने आए संदिग्ध मामले

खास बातें

  • भारत में भी फैल रही कोरोना वायरस की दहशत.
  • मंगलवार को कोरोनावायरस के संदिग्ध मामले आए सामने.
  • जानें कोरोना वायरस के लक्षण, बचाव के उपाय.

Coronavirus Outbreak: कोरोना वायरस (Coronavirus) से अब भारत में भी दहशत देखी जा रही है. सोमवार को दिल्ली और तेलंगाना (Telangana) में एक-एक मामले सामने आए थे. नोएडा के सेक्टर 135 स्थित श्रीराम मिलेनियम में पढ़ने वाले एक छात्र के अभिभावक के रोनावायरस (Coronavirus) से सोमवार को पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्कूल परिसर को दो दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया और अपनी वार्षिक परीक्षाओं को टाल दिया है. गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि स्कूल के कुल 40 छात्रों का वायरस को लेकर जांच की गई है और 28 दिनों के लिए आइसोलेशन में भेजा गया है. कोरोनावायरस (कोविड-19) के प्रकोप (Coronavirus Outbreak) से छह और संदिग्ध मामले मंगलवार को उत्तर प्रदेश के आगरा में सामने आने के बाद भारत की चिंताएं बढ़ गई हैं. सरकार के एक बयान के अनुसार, "हाई वायरल के छह मामले आगरा में नमूना जांच के दौरान पाए गए. ये लोग कल नई दिल्ली में पाए गए कोविड-19 के मरीज के संपर्क में आए थे. इन लोगों को अलग स्थान पर रखा गया है. इनके नमूने पुणे स्थित एनआईवी भेज दिए गए हैं." वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मंगलवार को कोरोनावायरस के एक संदिग्ध मरीज की पहचान की गई, जिसे आनन-फानन में यहां लोकबंधु अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया.

वजन घटाने और डायबिटीज कंट्रोल करने लिए फलों और सब्जियों का जूस पीने की बजाय खाएं साबुत, जानें जूस न पीने के 4 कारण!

रामफल खाने से कंट्रोल होगा डायबिटीज, हाई ब्लड शुगर लेवल के लिए भी फायदेमंद, जानें रोजाना रामफल खाने के 4 कारण!

नोएडा के सेक्टर 135 स्थित श्रीराम मिलेनियम स्कूल के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हां, बताया जा रहा कोरोनावायरस का मरीज हमारे छात्र के अभिभावक हैं. हमने सभी एहतियाती कदम उठाए है और हालात पर निगरानी रखने को लेकर लगातार स्वास्थ्य मंत्रालय के संपर्क में है." गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव ने आईएएनएस से कहा, "स्कूल को एक या दो दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा. इस समय के दौरान सफाई कार्य किया जाएगा. स्कूल की सफाई में एक से दो दिन लगेंगे. एक कमरे की सफाई में एक घंटे से ज्यादा समय लगेगा. हमारी मेडिकल टीम ने उपचार के बारे में स्कूल को बताया है."

How to Remove Facial Hair: अनचाहे बाल हटाने के 3 घरेलू नुस्‍खे, जो करेंगे त्‍वचा की देखभाल

ahrieet8Coronavirus Outbreak: कोरोनावायर के भारत में बढ़ रहे हैं संदिग्ध मामले

Deepika Padukone ने जिम में एक्सरसाइज करते हुए किया कुछ ऐसा कि Viral हो गई वीडियो, जानें फिटनेस जांचने के 5 तरीके!

उन्होंने कहा, "नोएडा में कुल 40 लोगों की जांच की गई है. रिपोर्ट को आने में कुछ घंटे लगेंगे." उन्होंने विशेष रूप से सभी से अफवाहों को नजरअंदार करने को कहा. भार्गव ने कहा, "हमारे पास स्थिति से निपटने के लिए सभी सुविधाएं हैं. हमारे पास आइसोलेशन वार्ड है. 

कोरोना वायरस से बचने के लिए कोरोनावायरस के लक्षण पहचानना है जरूरी

  1. जुखाम, 
  2. गले में दर्द, 
  3. सांस लेने में दिक्कत, 
  4. खांसी, 
  5. बुखार 
  6. सांस से जुड़ी समस्याएं, 
  7. ज्यादा गंभीर मामलों में संक्रमण की वजह से निमोनिया, सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम, गुर्दे खराब होना और मौत तक हो सकती है.

PCOS से जूझ रहीं Shruti Haasan का झलका दर्द, कहा बुरा होता है पीरियड का दर्द, जानें Menstrual Cramps से कैसे पाएं राहत

क्‍या दिल्ली में फन उठा रहा है कोरोना वायरस! एक मरीज निगरानी में, जानें क्‍या है कोरोना वायरस, कारण, लक्षण, इलाज और बचाव

इनपुट्स आईएएनएस

और खबरों के लिए क्लिक करें

क्या रोजाना चावल खाने से बढ़ जाता है डायबिटीज का खतरा! ब्लड शुगर लेवल के लिए हो सकता है खतरनाक!

यूरिक एसिड को कम कैसे करें? ये हैं यूरिक एसिड कंट्रोल करने के 5 घरेलू उपाय!

पीरियड्स से होने वाली 'इस' समस्‍या से दुखी हुईं Bhumi Pednekar

Newsbeep

सुबह बादाम कैसे खाएं? छीलकर, बिना छीले या भिगोकर! जानें सुबह खाली पेट भीगे बादाम खाने के फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नींबू करेगा High Blood Pressure को कंट्रोल, पेट की समस्याएं भी झट से होंगी दूर, जानें नींबू के फायदे और नुकसान!