NDTV Khabar

कर्नाटक संकट: BJP सांसद का कांग्रेस पर पलटवार- 'अपनी समस्याओं के लिए मुझे और एयरक्राफ्ट को दोष न दें'

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर (Rajeev Chandrasekhar) ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि अपनी समस्याओं के लिए मुझे दोष मत दें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक संकट: BJP सांसद का कांग्रेस पर पलटवार- 'अपनी समस्याओं के लिए मुझे और एयरक्राफ्ट को दोष न दें'

बीजेपी सांसद राजीव चंद्रशेखर. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बीजेपी सांसद का कांग्रेस पर पलटवार
  2. राजीव चंद्रशेखर ने ट्वीट कर साधा निशाना
  3. कहा- अपनी समस्याओं के लिए BJP या मुझे दोष मत दें
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर (Rajeev Chandrasekhar) ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि अपनी समस्याओं के लिए मुझे दोष मत दें. BJP सांसद ने अपने ऊपर लगाए जा रहे आरोपों के जवाब में ट्वीट कर यह बात कही. राजीव चंद्रशेखर ट्वीट कर उस आरोपों पर पलटवार कर रहे थे, जिसमें कहा गया था कि उन्होंने 'कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के विद्रोही विधायकों को चार्टर्ड प्लेन से मुंबई पहुंचवाया था. कांग्रेस और जेडीएस के 11 विधायकों को शनिवार को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद बेंगलुरु से मुंबई एक चार्टर्ड विमान से ले जाया गया था. सभी विधायकों को फिलहाल मुबंई के एक पांच सितारा होटल में रखा गया है. 


कर्नाटक: कांग्रेस और जेडीएस के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, नई कैबिनेट का पुनर्गठन जल्द

BJP के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने ट्वीट किया, 'प्रिय डॉ. परमेश्वर, यह विमान एक वाणिज्यिक चार्टर है, जिसे आपके अपने मंत्रियों सहित कई लोगों ने पहले भी इस्तेमाल किया है. इसलिए मुझे या किसी विमान या भारतीय जनता पार्टी को अपने कुटिल भ्रष्ट अवसरवादी गठबंधन के लिए दोष न दें. 

क्या से क्या हो गए देखते-देखते! जब कुमारस्वामी का शपथग्रहण बना था विपक्षी एकता की मिसाल 

रिपोर्ट की मानें तो जिस विमान से बागी विधायकों को कर्नाटक से मुंबई ले जाया गया वह 'जुपिटर कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड' का है, जिसके संस्थापक और चेयरमैन राजीव चंद्रशेखर हैं. उधर, कंपनी के अधिकारियों ने यह स्वीकार किया कि विधायकों को ले जाने वाला विमान जूपिटर कैपिटल का है. उन्होंने यह स्पष्ट किया है कि वे एक कंपनी चला रहे हैं और जो कोई भी विमान का इस्तेमाल करना चाहे वह कर सकता है.

Karnataka : क्या बदला जाएगा मुख्यमंत्री? जाने कर्नाटक संकट से जुड़ीं 12 बड़ी बातें

कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, 'यह चार्टर ऑपरेशन है और विमान को नियमित तौर पर विभिन्न व्यक्तियों द्वारा किराए पर लिया जाता है.' हालांकि अधिकारियों ने इस बारे में कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया कि उड़ान की बुकिंग किसने और किसकी ओर से की थी.

कर्नाटक में क्या BJP बनाने जा रही है सरकार, पढ़ें- पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने क्या कहा

कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर कर्नाटक में जेडीएस के साथ पार्टी की सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार को सत्ता से हटाने के लिए षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है. पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, पूर्व केंद्रीय मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे और कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार ने यह आरोप दोहराया था कि इस दक्षिणी राज्य में वर्तमान राजनीतिक उथल पुथल के पीछे भाजपा है. हालांकि भाजपा ने कहा कि उसका इससे कोई लेना देना नहीं है और यह विद्रोह दोनों सत्ताधारी सहयोगी साझेदारों के बीच विवादों का परिणाम है.

मुंबई के इसी फाइव स्टार होटल में ठहराया गया है कर्नाटक के सभी 11 बागी विधायकों को

टिप्पणियां

कांग्रेस प्रवक्ता केई राधाकृष्णन ने कहा, 'यह स्पष्ट है कि इसके (सरकार गिराने की कोशिश) पीछे उनका (भाजपा का) हाथ है. वे लोगों को मूर्ख नहीं बना सकते. भाजपा के केंद्रीय नेता इसमें शामिल हैं. उनकी भूमिका पूरी तरह से स्पष्ट है.' उन्होंने दावा किया कि असंतुष्ट विधायकों के शनिवार को राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात करके राजभवन से बाहर आने के बाद उन्हें ले जाने के लिए चार्टर्ड विमान को यहां एचएएल हवाई अड्डे पर तैयार रखा गया था. राधाकृष्णन ने आरोप लगाया कि सरकार गिराने का षड्यंत्र एक सप्ताह पहले रचा गया था जब जेडीएस विधायक एएच विश्वनाथ दिल्ली गए थे और वहां भाजपा नेताओं से मिले थे. विश्वनाथ से सम्पर्क नहीं हो सका.

VIDEO: कर्नाटक में कांग्रेस के सभी 21 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement