NDTV Khabar

नीतीश कुमार ने अमित शाह को लेकर किया खुलासा और राफेल डील पर कैग की 'ना',पढ़े 5 बड़ी खबरें 

नीतीश कुमार ने कहा कि प्रशांत किशोर को जदयू में पद देने के लिए अमित शाह ने उन्हें दो बार फोन किया था. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें भी प्रशांत किशोर से स्नेह रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश कुमार ने अमित शाह को लेकर किया खुलासा और राफेल डील पर कैग की 'ना',पढ़े 5 बड़ी खबरें 

नीतीश कुमार ने किया बड़ा खुलासा

खास बातें

  1. नीतीश कुमार ने कहा कि शाह ने दो बार किया था फोन
  2. कर्नाटक में राजनीति गरमाई
  3. राफेल मामले पर कैग ने जानकारी देने से किया इनकार
नई दिल्ली:

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने खुलासा किया है कि भाजपा (BJP) अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के कहने पर उन्होंने प्रशांत किशोर (Prashant Kishor)को जदयू (JDU)का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था. नीतीश कुमार ने इस बात का खुलासा एक निजी चैनल के कार्यक्रम में किया. नीतीश कुमार ने कहा कि प्रशांत किशोर को जदयू में पद देने के लिए अमित शाह ने उन्हें दो बार फोन किया था. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें भी प्रशांत किशोर से स्नेह रहा है. प्रशांत किशोर को जिम्मेदारी दिए जाने के सवाल पर नीतीश ने कहा कि फिलहाल उन्हें युवाओं को पार्टी से जोड़ने का जिम्मा दिया गया है. वहीं, कर्नाटक (Karnataka) में चल रही सियासी हलचल के बीच महाराष्ट्र से भाजपा (BJP)के एक मंत्री ने दावा किया कि कुमारस्वामी की सरकार (Kumaraswamy Govt) दो दिन में गिर जाएगी. उनका यह बयान कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन (Congress-JDS) सरकार से दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद बाद आया है. दावा महाराष्ट्र के जल संरक्षण, प्रोटोकॉल और ओबीसी मंत्री राम शिंदे ने किया है. उन्होंने मीडिया से कहा, ‘कर्नाटक की जनता ने (2018 में) भाजपा के समर्थन में जनादेश दिया था, लेकिन हम (सरकार बनाने से) कुछ अंकों से कम रह गये.

उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पीएम मोदी की वजह से उन्हें मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया गया. उन्होंने ट्वीट कर पीएम कार्यालय पर हमला बोला. उन्होंने (Shashi Tharoor) कहा कि हमनें श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर में पीएम मोदी (PM Modi) की आगवानी की. वह स्वदेश दर्शन प्रोजेक्ट का शुभारंभ करने आए हुए थे. इस मौके पर जब स्थानीय सांसद, विधायक और पार्षद उनके साथ मंदिर में प्रवेश करने लगे तो उन्हें ऐसा करने से रोक दिया गया. बाद में हमें (Shashi Tharoor) बताया गया कि पीएम कार्यालय ने हमारा नाम उस लिस्ट से हटा दिया है जिसमें उन लोगों का नाम था जो पीएम मोदी (PM Modi) के साथ मंदिर में प्रवेश करते. वहीं, राफेल विमान सौदे पर सरकार और विपक्ष पिछले कुछ महीने से आमने-सामने है. एक ओर जहां विपक्ष इसे चुनाव में मुद्दा बनाकर भुनाने की कोशिशों में लगा है, वहीं सरकार राफेल के आरोपों से इनकार कर रही है. मगर अब राफेल को लेकर सूचना के अधिकार के तहत एक नई बात सामने आई है. नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) ने विवादित राफेल विमान करार के अपने अंकेक्षण का ब्योरा देने से इनकार कर दिया है. सीएजी ने कहा कि राफेल करार के अंकेक्षण की प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है और अभी कोई खुलासा करने से संसद के विशेषाधिकार का हनन होगा. उधर, बॉलावुड एक्ट्रेस व फैशन आइकॉनिक सोनम कपूर (Sonam Kapoor) इन दिनों स्विटजरलैंड के जेनेवा शहर में हैं. 33 साल की एक्ट्रेस सोनम कपूर मंगलवार को स्विस की लक्जरी घड़ी कंपनी आईडब्ल्यूसी सेफहॉउजेन (IWC Schaffhausen) के इवेंट में स्पेशल गेस्ट के तौर पर पहुंची. वहां उन्होंने न सिर्फ अपने अदाओं और ड्रेस से माहौल में चार चांद ला दिया, बल्कि स्टेज पर डांस भी किया. पिछले साल इसी समय सोनम कपूर (Sonam Kapoor) को लक्जरी ब्रांड ने ब्रांड अम्बेसडर के लिए ऑफर किया था. 


 

1. नीतीश कुमार का खुलासा: अमित शाह ने किया था फोन, उसके बाद प्रशांत किशोर को बनाया उपाध्यक्ष

 

ha4qan18

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar)ने खुलासा किया है कि भाजपा (BJP) अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के कहने पर उन्होंने प्रशांत किशोर (Prashant Kishor)को जदयू (JDU)का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था. नीतीश कुमार ने इस बात का खुलासा एक निजी चैनल के कार्यक्रम में किया. नीतीश कुमार ने कहा कि प्रशांत किशोर को जदयू में पद देने के लिए अमित शाह ने उन्हें दो बार फोन किया था. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें भी प्रशांत किशोर से स्नेह रहा है. प्रशांत किशोर को जिम्मेदारी दिए जाने के सवाल पर नीतीश ने कहा कि फिलहाल उन्हें युवाओं को पार्टी से जोड़ने का जिम्मा दिया गया है. नीतीश कुमार ने इस कार्यक्रम में अपने उत्तराधिकारी के बारे में सवाल पूछे जाने पर जवाब दिया कि ये जनता तय करेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर को नियुक्ति भाजपा के दो शीर्ष नेताओं की सलाह पर की गई है. नीतीश कुमार ने कहा कि प्रशांत किशोर को उपाध्यक्ष बनाने के फैसले में उनके अलावा और भी कई लोग शामिल थे. प्रशांत किशोर को जब नीतीश कुमार में जदयू में शामिल किया तो तब एक कोशिश खुद प्रशांत किशोर की टीम और उनके द्वारा यह हुई कि उन्हें पार्टी में नीतीश कुमार के बाद दूसरे नंबर पर माना जाए.

 

2.कर्नाटक में सियासी हलचल: BJP मंत्री का दावा- दो दिन में गिर जाएगी कुमारस्वामी सरकार

 

o6nt41e

कर्नाटक (Karnataka) में चल रही सियासी हलचल के बीच महाराष्ट्र से भाजपा (BJP)के एक मंत्री ने दावा किया कि कुमारस्वामी की सरकार (Kumaraswamy Govt) दो दिन में गिर जाएगी. उनका यह बयान कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन (Congress-JDS) सरकार से दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद बाद आया है. दावा महाराष्ट्र के जल संरक्षण, प्रोटोकॉल और ओबीसी मंत्री राम शिंदे ने किया है. उन्होंने मीडिया से कहा, ‘कर्नाटक की जनता ने (2018 में) भाजपा के समर्थन में जनादेश दिया था, लेकिन हम (सरकार बनाने से) कुछ अंकों से कम रह गये. चूंकि कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन अस्थिर है, ऐसे में संकेत हैं कि (कुमारस्वामी) सरकार दो दिन में गिर जाएगी.' इस बीच, मीडियाकर्मियों ने उस आलीशान होटल में घुसने का नाकाम प्रयास किया, जहां कर्नाटक के कुछ कांग्रेसी विधायकों को रखा गया है. इस पांच सितारा रिजार्ट की सुरक्षा बढा दी गई है, जहां दो निर्दलीय और कथित रूप से कांग्रेस के चार विधायक मौजूद हैं. मंगलवार की सुबह, कुछ मीडियाकर्मियों ने होटल में घुसने का प्रयास किया लेकिन वे होटल लॉबी से आगे नहीं बढ पाए.


3.शशि थरूर का पीएम मोदी पर हमला, कहा- अपने साथ मंदिर में प्रवेश से रोका, पीएमओ ने हटाया मेरा नाम

qalsbrg

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पीएम मोदी की वजह से उन्हें मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया गया. उन्होंने ट्वीट कर पीएम कार्यालय पर हमला बोला. उन्होंने (Shashi Tharoor) कहा कि हमनें श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर में पीएम मोदी (PM Modi) की आगवानी की. वह स्वदेश दर्शन प्रोजेक्ट का शुभारंभ करने आए हुए थे. इस मौके पर जब स्थानीय सांसद, विधायक और पार्षद उनके साथ मंदिर में प्रवेश करने लगे तो उन्हें ऐसा करने से रोक दिया गया. बाद में हमें (Shashi Tharoor) बताया गया कि पीएम कार्यालय ने हमारा नाम उस लिस्ट से हटा दिया है जिसमें उन लोगों का नाम था जो पीएम मोदी (PM Modi) के साथ मंदिर में प्रवेश करते. बता दें कि पीएम मोदी (PM Modi) ने मंगलवार को केरल के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की. इस दौरान उनके साथ राज्य के राज्यपाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे.

 

4. राफेल डील की जानकारी देने से CAG ने किया इनकार, कहा- संसद का विशेषाधिकार हनन हो जाएगा

 

vfblar08

राफेल विमान सौदे पर सरकार और विपक्ष पिछले कुछ महीने से आमने-सामने है. एक ओर जहां विपक्ष इसे चुनाव में मुद्दा बनाकर भुनाने की कोशिशों में लगा है, वहीं सरकार राफेल के आरोपों से इनकार कर रही है. मगर अब राफेल को लेकर सूचना के अधिकार के तहत एक नई बात सामने आई है. नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) ने विवादित राफेल विमान करार के अपने अंकेक्षण का ब्योरा देने से इनकार कर दिया है. सीएजी ने कहा कि राफेल करार के अंकेक्षण की प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है और अभी कोई खुलासा करने से संसद के विशेषाधिकार का हनन होगा. पुणे में रहने वाले कार्यकर्ता विहार दुर्वे की ओर से सूचना का अधिकार (आरटीआई) कानून के तहत दायर एक अर्जी पर अपने जवाब में सीएजी ने यह जानकारी दी.

 

टिप्पणियां

5.सोनम कपूर ने विदेशी सिंगर के गाने पर यूं लगाए ठुमके, इंटरनेट पर Video हुआ वायरल

ujtrictg

बॉलावुड एक्ट्रेस व फैशन आइकॉनिक सोनम कपूर (Sonam Kapoor) इन दिनों स्विटजरलैंड के जेनेवा शहर में हैं. 33 साल की एक्ट्रेस सोनम कपूर मंगलवार को स्विस की लक्जरी घड़ी कंपनी आईडब्ल्यूसी सेफहॉउजेन (IWC Schaffhausen) के इवेंट में स्पेशल गेस्ट के तौर पर पहुंची. वहां उन्होंने न सिर्फ अपने अदाओं और ड्रेस से माहौल में चार चांद ला दिया, बल्कि स्टेज पर डांस भी किया. पिछले साल इसी समय सोनम कपूर (Sonam Kapoor) को लक्जरी ब्रांड ने ब्रांड अम्बेसडर के लिए ऑफर किया था. ओपनिंग डिनर के दौरान सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने सुनहरे कलर का गाउन पहना हुआ था. उन्होंने बेहद ही सादगी भरे अंदाज में विदेशी सिंगर के गाने पर ठुमके भी लगाए. सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर डांस वीडियो पोस्ट किया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement