'Veere Di Wedding' Movie Review: बोल्ड और ब्यूटीफुल लड़कियों का एंटरटेनिंग ड्रामा है 'वीरे दी वेडिंग'

'वीरे दी वेडिंग (Veere Di Wedding)' ऐसी फिल्म है जिसने बॉलीवुड में विमेन ओरियंटेड एक नए किस्म के सिनेमा का आगाज कर दिया है. अब लाइफ को अपनी शर्तों और अंदाज में जीने का अधिकार सिर्फ लड़कों तक ही सीमित नहीं रहा.

'Veere Di Wedding' Movie Review: बोल्ड और ब्यूटीफुल लड़कियों का एंटरटेनिंग ड्रामा है 'वीरे दी वेडिंग'

वीरे दी वेडिंग का सीन

खास बातें

  • आज रिलीज हुई है 'वीरे दी वेडिंग'
  • शशांक घोष हैं डायरेक्टर
  • एकता कपूर हैं प्रोड्यूसर
नई दिल्ली:

'वीरे दी वेडिंग (Veere Di Wedding)' ऐसी फिल्म है जिसने बॉलीवुड में विमेन ओरियंटेड एक नए किस्म के सिनेमा का आगाज कर दिया है. बालीवुड में अभी तक यारों-दोस्तों का कॉन्सेप्ट ही हिट होता था, जिसकी मिसाल 'जिंदगी मिलेगी न दोबारा' और 'दिल चाहता है' जैसी फिल्में थीं. लेकिन अब सहेलियाँ भी किसी से कम नहीं. 'वीरे दी वेडिंग' Why should boys have all the fun के कॉन्सेप्ट पर आधारित है. इस फिल्म को देखते हुए 'सेक्स एंड द सिटी' की चार सहेलियां भी आपके जेहन में घूम सकती हैं. फिल्म मॉडर्न समय और मॉडर्न गर्ल्स को ध्यान में रखकर लिखी गई है. डायरेक्टर शशांक घोष ने कहानी को मजेदार ढंग से बुना है, और सेकंड हाफ की थोड़ी सुस्त चाल छोड़ दी जाए तो फिल्म दिलचस्प है.

Taimur Ali Khan Cute Video: प्ले स्कूल जाने को तैयार नहीं तैमूर, मां ने हाथ पकड़कर अंदर खींचा

करीना, सोनम, स्वरा और शिखा चार बेस्ट फ्रेंड्स हैं और मस्ती से लेकर जीवन के कई जरूरी फैसले एक साथ लेती हैं. फिल्म की कहानी करीना की शादी के इर्द-गिर्द बुनी गई है. करीना शादी करना चाहती हैं लेकिन कमिटमेंट को लेकर उन्हें दिक्कत है और डरती हैं. शादी के जरिये ग्रेट इंडियन फैमिली एक्सपेक्टेशंस को दिखाया गया है, और यह काफी मजेदार है. सोनम करियर ओरियंटेड है, स्वरा बिंदास और जिंदगी को अपनी शर्तों पर जीना चाहती है जबकि शिखा की कहानी कुछ अलग ही है. इस तरह कैरेक्टर बहुत ही शानदार ढंग से बुना गया है. पहला हाफ मजेदार है, दूसरे हाफ में करीना का अलग ही रूप देखने को मिलता है, और वह पूरी फिल्म पर हावी हो जाती हैं. लेकिन सेकंड हाफ को तोड़ा तराशा जा सकता था, और फिल्म की ड्युरेशन कम करके मजे को दोगुना करना संभव था. 

‘वीरे दी वेडिंग’ में गाली देने के सवाल पर करीना का करारा जवाब, बोलीं- जब सैफ 'ओमकारा' में...

एकता कपूर की मम्मी ने जब देखी 'वीरे दी वेडिंग' तो बोलीं- काश मैं भी बोल्ड स्टेप्स के दौर में...

करीना कपूर की बॉलीवुड में वापसी सफल रही है. फर्स्ट हाफ और सेकंड हाफ दोनों में वे अलग ही अंदाज में नजर आती हैं, और दिखा देती हैं कि एक्टिंग में वे माहिर हैं. सोनम कपूर ने बहुत ही खुलकर एक्टिंग की है और ये रोल उन्हें अलग ही अंदाज में पेश करता है. लेकिन कहीं-कहीं उनकी एक्टिंग थोड़ी-सी चुभती है. शिखा तल्सानिया ने ठीक-ठाक काम किया है जबकि स्वरा भास्कर ने एक बार फिर यादगार कैरेक्टर निभाया है. उनका बोल्ड अंदाज और तेवर दर्शकों को जरूर पसंद आएंगे. बाकी फिल्म के सभी कैरेक्टर ओके हैं.

पेट्रोल-डीजल की महंगाई पर बयान देकर फंसीं एकता कपूर, 10 ट्वीट में जानें कैसे हुईं Troll

'वीरे दी वेडिंग' के सॉन्ग 'तरीफां' और 'भंगड़ा ता सजदा' मजेदार हैं.  ये फिल्म लव, सेक्स, रिलेशनशिप और समाज के नए ताने-बाने को लेकर बुनी गई है. शशांक घोष ने बहुत ही समझदारी के साथ सभी एक्ट्रेसेस को स्क्रीन स्पेस दिया है. उन्होंने 'वीरे दी वेडिंग' में मॉडर्न तेवर से लेकर एंगेजिंग कहानी तक सब कुछ पिरोया है. कुछ बोल्ड सीन हिंदी सिनेमा में पहली बार ही देखने को मिलेंगे. एकता कपूर हमेशा कुछ नया और बोल्ड देने के लिए पहचानी जाती हैं, और ऐसा करने में वे सफल भी रही हैं. फिल्म का बजट लगभग 45 करोड़ रु. बताया जाता है. जिसमें प्रमोशन बजट भी शामिह है. बेशक आधी आबादी इस फिल्म को पसंद करेगी और यूथ भी इससे कनेक्ट कर सकेगा. यह देखना मजेदार होगा कि 'वीरे दी वेडिंग' को लेकर बॉक्स ऑफिस से क्या सगुन आता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेटिंगः 3.5 स्टार
डायरेक्टरः शशांक घोष
कलाकारः करीना कपूर खान, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर, शिखा तल्सानिया और सुमित व्यास

    ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...