NDTV Khabar

आमिर के रोमांस से करीना के डांस तक, भारत में यहां शूट होती हैं बॉलीवुड की सभी फिल्में

बॉलीवुड में सबसे ज़्यादा भारतीय लोकेशन पर ही फिल्में फिल्माई जाती हैं. आज यहां आपको भारत की ऐसी ही जगहों से मिलवा रहे हैं पर सबसे ज़्यादा बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग होती है.  

2.4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आमिर के रोमांस से करीना के डांस तक, भारत में यहां शूट होती हैं बॉलीवुड की सभी फिल्में

यहां शूट होती हैं बॉलीवुड की फिल्में

खास बातें

  1. सुकना रिजर्व में फिल्माया गया बर्फी का गाना
  2. रंग दे बसंती का गाना नाहरगढ़ किले में हुआ शूट
  3. फिल्म तेवर में दिखा फतेहपुर सीकरी
नई दिल्ली: बॉलीवुड की फिल्में देखकर आपको हमेशा यही लगता होगा कि वो विदेशों में महंगी-महंगी जगहों पर शूट होती है. लाखों का खर्च कर एक-एक सीन और गानों को फिल्माया जाता है. लेकिन आपको बता दें कि बॉलीवुड में सबसे ज़्यादा भारतीय लोकेशन पर ही फिल्में फिल्माई जाती हैं. आज यहां आपको भारत की ऐसी ही जगहों से मिलवा रहे हैं पर सबसे ज़्यादा बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग होती है.  

गोवा या ऊटी ही नहीं, ये हैं भारत के 5 सबसे सस्ते हनीमून डेस्टिनेशन

टिप्पणियां
1. सुकना रिजर्व, दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल
अनुराग बासु की शानदार फिल्म 'बर्फी' किसे याद नहीं. इस फिल्म में रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा का गाना 'क्यों ना हम तुम' यही शूट हुआ था. इसके अलावा भी ये जगह अपनी हरियाली और चाय के खूबसूरत बगानों के लिए वैसे भी लोगों के बीच पॉपुलर है.
ये हैं वो 5 जगहें, जहां लड़कियां अकेले कर सकती हैं ट्रैवल
 
darjling

2. नाहरगढ़ किला, राजस्थान
आमिर खान की फिल्म 'रंग दे बसंती' का वो तलाब में कूदने वाला सीन तो आपको याद ही होगा. यह दृश्य इसी किले में फिल्माया गया था. वहीं, इस किले पर लोग दिल्ली से वीकेंड सेलिब्रेट करने भी जाते हैं, क्योंकि इस किले और यहां के आस-पास की जगह पर घूमने के लिए दो दिन काफी है. 
हनीमून के लिए बेस्ट हैं इंडिया के ये 5 खूबसूरत हिल स्टेशन, वो भी आपके बजट में
 
rajasthan

3. चित्तौड़गढ़ किला, उदयपुर
फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' में कल्कि कोचलिन की शादी इसी किले में फिल्माई गई थी. इस सीन में रानी पद्मावती यानी दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर की बातचीत वाला दृश्य भी यहीं शूट किया गया था. तो अगली बार जब भी आप यहां आए किले को इस फिल्म की नज़रों से ज़रूर देखें. आपको बता दें संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' के विरोध में चित्तौड़गढ़ किले पर भी काफी प्रदर्शन हुआ. 
'Padmaavati' ने फिर पहने पुराने कपड़े, रेखा ने दी थी दीपिका पादुकोण को ये साड़ी​
 
kila

4. फतेहपुर सीकरी, आगरा
किसी भी फिल्म को रॉयल लुक देने के लिए इसी किले को दिखाया जाता है. पहले के शाही ठाठ को दिखाने के लिए यही पहली पसंद होती है. शाहरुख खान की फिल्म परदेस भी यही फिल्माई गई थी. इसके अलावा अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म तेवर में आगरा दिखाने के लिए इसी किले को बार-बार दिखाया गया. सिर्फ ये ही नहीं इसके पास मौजूद दुनिया के सात अजूबों में शामिल ताज महल पर भी कई फिल्में शूट की जाती हैं. 
दिल्ली के करीब वीकेंड पर फुर्सत के लम्हे गुज़ारने के लिए ये हैं 5 बेस्ट Tourist Places
 
agra

5. मरिन ड्राइव, मुम्बई 
बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्मों में समुद्र या समुद्र के किनारों पर कोई भी सीन शूट करना हो तो मरिन ड्राइव पहली पसंद होता है. यहां सिद्धार्थ कपूर और परिणीति चोपड़ा कि फिल्म 'इश्क बुलावा' का क्लाइमेक्स फिल्माया गया था. इसके अलावा इस नज़ारे को लगभग हर मुम्बई से जुड़ी फिल्मों में दिखाया जाता है. 
 
marine drive
 
6. रोहतांग पास, मनाली 
करीना कपूर और शादिह कपूर की हिट फिल्म 'जब वी मेट' का गाना 'ये इश्क हाय बैठे बिठाए' यही शूट हुआ था. इसी रोड पर करीना कपूर पीली कुर्ती और जींस में नांची थी. 
 
manali

7. पांगोंग झील, लद्दाख
आमिर खान की सुपर हिट फिल्म '3 इडियट्स' का क्लाइमेक्स इसी खूबसूरत जगह पर फिल्माया गया था. 14 हज़ार फीट फैली इस झील ने आमिर ही नहीं बल्कि शाहरुख खान को भी अपनी तरफ आकर्षित किया. उनकी फिल्म 'जब तक है जान' भी यहीं शूट हुई थी. 
 
jheel

 देखें वीडियो - बॉलीवुड में इश्क नहीं है आसां...​




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement