NDTV Khabar

Diljit Dosanjh Soorma: प्राइवेट जेट में उड़ता है ये सिंगर, कहलाता है पंजाबी फिल्मों का 'शाहरुख खान'...जीता है ऐसी शानदार लाइफ

दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) का पंजाबी म्यूजिक में जबरदस्त बोलबाला है. दिलजीत दोसांझ की बॉलीवुड में अगली फिल्म 'सूरमा (Soorma)' है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Diljit Dosanjh Soorma: प्राइवेट जेट में उड़ता है ये सिंगर, कहलाता है पंजाबी फिल्मों का 'शाहरुख खान'...जीता है ऐसी शानदार लाइफ

दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) की 'सूरमा (Soorma)' बॉलीवुड में उनकी चौथी फिल्म है

खास बातें

  1. पंजाबी के सुपरस्टार हैं दिलजीत दोसांझ
  2. शुक्रवार को रिलीज हो रही है 'सूरमा'
  3. टीवी पर बतौर जज भी आते हैं नजर
नई दिल्ली: पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) पंजाबी सिनेमा का जाना पहचाना चेहरा हैं, और पंजाबी म्यूजिक में उनका जबरदस्त बोलबाला है. दिलजीत दोसांझ न सिर्फ पंजाबी सिनेमा के सुपरस्टार हैं बल्कि वे पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री की भी सुपरस्टार के तौर पर पहचाने जाते हैं. दिलजीत दोसांझ ने पहले म्यूजिक में अपना लोहा मनवाया और फिर उन्होंने पंजाबी सिनेमा (Punjabi Cinema) में भी तहलका मचा दिया. दिलजीत दोसांझ को लोग प्यार से पंजाबी सिनेमा का 'शाहरुख खान' भी कहते हैं और पिछले साल उनका प्राइवेट जेट सुर्खियों में रहा था. दिलजीत दोसांज ने अपने ट्विटर एकाउंट पर प्राइवेट जेट का ऐलान किया था.

 
दिलजीत दोसांझ ने 2009 में पंजाबी गायकी में कदम रखा था, और रैपर यो यो हनी सिंह के साथ 'गोलियां' सॉन्ग में उनकी जुगलबंदी ने उन्हें इंटरनेशनल स्टार बना दिया. इसके बाद यो यो हनी सिंह के साथ दिलजीत का 'पंगा' भी आया और यह भी सुपरहिट रहा. आईएमडीबी (IMDB) ने 2016 में उन्हें पंजाबी एक्टरों में टॉप पर जगह दी थी.

पंजाबी सॉन्ग 'Trending Nakhra' का यूटयूब पर तहलका, स्टाइलिश वीडियो 11 करोड़ के पार



Sooraj: गिप्पी ग्रेवाल का पंजाबी सॉन्ग 'सूरज' सुन हो जाएंगे इमोशनल, बीवी की बेवफाई का छलका दर्द...

पंजाबी म्यूजिक में दिलजीत दोसांझ का दबदबा हर दिन के साथ मजबूत होता जा रहा था, और वे डांस नंबर के साथ पंजाबी विरसे को भी ध्यान में रखते हुए गीत तैयार कर रहे थे. एमटीवी कोक स्टूडियो में दिलजीत दोसांझ और गुरदास मान की 'की बनू दुनिया दा' जुगलबंदी ने तो तहलका ही मचा दिया. इस सॉन्ग को अभी तक पांच करोड़ बार देखा जा चुका है. दिलजीत दोसांझ के 'पटियाला पैग' को यूट्यूब पर 9 करोड़ बार तो '5 तारा' को भी लगभग 9 करोड़ बार देखा जा चुका है. पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में अपना झंड़ा गाड़ने के बाद 2011 में दिलजीत ने पंजाबी सिनेमा की तरफ कदम बढ़ाया. 

'अंबर सरे दे पापड़' फेम डॉली गुलेरिया के ये पंजाबी सॉन्ग सुने तो भूल जाएंगे रैप और हिप हॉप, देखें Video



परमीश वर्मा की हमले के बाद धमाकेदार वापसी, YouTube पर वायरल हुआ उनका नया सॉन्ग Rondi

दिलजीत दोसांझ ने 2011 में पंजाबी फिल्म 'द लॉयन ऑफ पंजाब' के साथ दस्तक दी और उसके बाद 'जिन्ने मेरा दिल लुटया' रिलीज हुई. लेकिन 'जट्ट ऐंड जूलियट' ने न सिर्फ उन्हें पंजाबी सिनेमा बल्कि पूरे देश में ही पॉपुलर बना दिया. इसके बाद दिलजीत दोसांझ 'साड्डी लव स्टोरी', 'जट्ट ऐंड जूलियट 2', 'डिस्को', 'पंजाब 1984', 'सरदारजी', 'मुख्तियार चड्ढा', 'अंबरसिरया', 'सरदारजी 2', 'सुपर सिहं' आई तो इस साल उनकी 'सज्जन सिंह रंगरूट' रिलीज हो चुकी हैं. पंजाबी सिनेमा में उनकी फिल्मों को अभूतपूर्व कामयाबी मिली और कई लोग तो उन्हें पंजाबी सिनेमा का 'शाहरुख खान' तक कहने लगे. 

पंजाबी रैपर ने गाया भोजपुरी सॉन्ग, 'प्यार करे कार में' ने मचाया YouTube पर धमाल



Viral Video: पंजाबी सॉन्ग 'आरी आरी' को इंडियन स्ट्रीट मेटल ने दिया ऐसा अंदाज, फैन हो गई ये एक्ट्रेस

टिप्पणियां
दिलजीत दोसांझ की बॉलीवुड में चौथी फिल्म 'सूरमा' इस शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है. दिलजीत दोसांझ ने इससे पहले बॉलीवुड में 'उड़ता पंजाब (2016)', 'फिल्लौरी (2017)' और 'वेलकम टू न्यूयॉर्क (2018)' में भी नजर आ चुके हैं. दिलजीत दोसांझ की बॉलीवुड में इसके बाद 'अर्जुन पटियाला' आएगी जिसमें उनके साथ कृति सैनन लीड रोल में हैं. यही नहीं, दिलजीत टेलीविजन पर जज की भूमिका भी बखूबी निभाते हैं. लेकिन उनका मानना है कि वे बॉलीवुड में पैसे के लिए नहीं आए हैं, बल्कि अच्छा काम करना चाहते हैं. इसीलिए वे बहुत ही सिलेक्टिव फिल्में करते हैं. 

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement