NDTV Khabar

आरक्षण को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस ने किया ट्वीट, बोलीं- दुश्मनी पैदा करने के लिए...

बॉलीवुड एक्ट्रेस पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) उन कलाकारों में से रही हैं जिन्होंने चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के दौरान पीएम मोदी  (PM Modi) और बीजेपी (BJP) की खुलकर मुखालफत की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आरक्षण को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस ने किया ट्वीट, बोलीं- दुश्मनी पैदा करने के लिए...

प्रतीकात्मक फोटो: पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) ने आरक्षण व्यवस्था पर किया ट्वीट

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) उन कलाकारों में से रही हैं जिन्होंने चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के दौरान पीएम मोदी  (PM Modi) और बीजेपी (BJP) की खुलकर मुखालफत की थी. पायल (Payal Rohatgi) की ट्विटर टाइम लाइन पर नजर डाली जाए तो समझ आता है कि वह खुलकर सनातन धर्म की वकालत करती हैं. पायल ने एक बार फिर सनतान धर्म की वकालत करते हुए आरक्षण व्यवस्था (Reservation System) पर सवाल उठाए हैं. पायल (Payal Rohatgi) ने एक यूजर के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि सनातन धर्म में जाति व्यवस्था थी ही नहीं. पायल के मुताबिक अब तक मैंने जो कुछ भी पढ़ा है उसमें वर्ण व्यवस्था का जिक्र है. जोकि लोगों के हुनर और दिलचस्पी के आधार पर बनाई थी. लेकिन मुगलों और ब्रिटिशर्स ने इस व्यवस्था Reservation System को लोगों के बीच दुश्मनी पैदा करने के लिए इस्तेमाल किया और इसे जाति व्यवस्था में बदल दिया. 

भोजपुरी एक्ट्रेस संग फरार हुए खेसारी लाल यादव, बोले- नून रोटी खाएंगे जिनगी संगही बिताएंगे...देखें Video


आंखें खोलने वाली है फिल्म Nakkash की कहानी, आज सिनेमाघरों में हुई रिलीज

दरअसल कांग्रेस (Congress) के अनुसूचित विभाग के प्रमुख डॉ नितिन राउत ने लिखा था कि जिन लोगों को लगता है कि आरक्षण प्रतिभा का हत्यारा है, उन्हें यह समझना चाहिए कि आरक्षण ने उन समूहों को जिंदगी देने की कोशिश की है जो जातीय जमीन पर कुचले जाते रहे हैं और हर वक्त उनका कत्ल किया जाता रहा गया है. नितिन राउत ने इस ट्वीट में पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) हैशटैग का इस्तेमाल किया है. साथ ही उन्होंने पायल तड़वी (Payal Tadvi) हैशटैग का इस्तेमाल किया है. बता दें कि पायल तड़वी (Payal Tadvi) वही युवती है जिसने मुंबई के नायर अस्पताल में जातिसूचक शब्दों से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी. छात्रा के परिजनों का आरोप है कि उसकी तीन सीनियर डॉक्टर रैगिंग के नाम पर प्रताड़ित करते थे, वह पायल तड़वी (Payal Tadvi) के लिए जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया करते थे.      

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद के बचाव में उतरी बॉलीवुड एक्ट्रेस, ट्वीट में यूं सुनाई खरी-खोटी

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर के ट्वीट में छलका दर्द, बोले- घर कब जाऊंगा...

टिप्पणियां

यह पहला मौका नहीं है जब पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) इस तरह किसी मुद्दे पर खुलकर राय दी हो. चुनाव के दौरान भी रोहतगी कई ज्वलंत मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखती रही हैं. चुनाव के दौरान पायल ने कश्मीर मुद्दे पर अपनी राय रखते हुए एक वीडियो शेयर किया था, जिस पर जमकर बवाल हुआ था. पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) ने कहा था कि भारत में कश्मीरी मुस्लिमों को गुमराह किया जा रहा है. बाबर के चमचों द्वारा. उन्होंने कहा था कि वो हिंदु पीएम से नफरत करते हैं जोकि सबका भला चाहता है. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement